इस शाही शादी के लिए बुक कराए गए हैं 200 हेलीकॉप्टर, शादी के मेनेजमेंट पर ही 200 करोड़ खर्च - Gazab Post Hindi

इस शाही शादी के लिए बुक कराए गए हैं 200 हेलीकॉप्टर, शादी के मेनेजमेंट पर ही 200 करोड़ खर्च

उत्तराखण्ड के औली का नाम याद आते ही रोमांच का अनुभव होने लगता है. और शायदइसी वजह से इसको बढ़ावा देने के लिए मुख्यमत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत अपनी कोशिशों से यहाँ एक ऐतिहासिक शादी करवाने जा रहे हैं. ये कोई मामूली शादी नहीं है इस शादी के मेनेजमेंट में ही 200 करोड़ रुपया खर्च होने की सम्भावना जताई जा रही है. और इसमें विदेशी शादी इवेंट कंपनी को बुलाया गया है, जिसके लगभग 800 कर्मचारी इस शादी को संभालेंगे.

फ़िलहाल ये विदेशी इवेंट कंपनी इस शादी में इंतजाम करने के लिए पहुंच गयी है. सबसे रोमांचक बात तो यह है की आने वाले मेहमानों को दिल्ली और देहरादून से लाने-ले जाने को 200 हेलीकॉप्टर सेवा देने के लिए बुक कराए गए हैं. शादी के बाद ये हेलीकॉप्टर कुछ ख़ास मेहमानों को हिमालय पर्वत का दर्शन भी कराएंगे.

आपको बता दें यह ऐतिहासिक शादी साउथ अफ्रीका के जाने-माने बिजनेसमैन गुप्ता बंधुओं के परिवार की के दो बेटों की शादी है यह वही गुप्ता बंधु है जो साउथ अफ्रीका के राष्ट्रपति के साथ रिश्तो को लेकर खास है चर्चित रहे हैं.

हालांकि इनका रिश्ता उत्तर प्रदेश के सहारनपुर से भी है उत्तराखंड में होने वाली शादी का आयोजन 18 जून से 22 जून तक रहेगा इसमें पहली शादी अजय गुप्ता के बेटे सूर्यकांत की है और दूसरी शादी अतुल गुप्ता के बेटे शशांक की होगी इस शादी में देश विदेश के वीवीआईपी मेहमानों के अलावा हॉलीवुड और बॉलीवुड तक की मशहूर सेलिब्रिटी इसमें शामिल होने जा रहे हैं.

चाय नाश्ते का खास इंतजाम

दोस्तों सूत्रों के हवाले से खबर है कि जोशीमठ और औली के आसपास जितनी भी दुकानें हैं उन्हें किराए पर ले लिया गया है इन पहाड़ी दुकानों और ढाबों को इंस्टॉल के रूप में सजा दिया जाएगा और इन सभी दुकानों में मेहमानों को घूमते फिरते खाने पीने का आनंद मिलेगा.

शादी की कुछ और खास बातें जो इसको बेहद रोचक बना रही हैं. शादी में इस्तेमाल होने वाले फूल स्विट्जरलैंड से मंगाए जा रहे हैं जिनकी कीमत तकरीबन 5 करोड़ है.

बॉलीवुड से भी कए अभिनेता, डायरेक्टर और लेखक भी पहुंचेंगे. इसके अलावा देश के बड़े बड़े उद्द्योग्पति भी इस शादी समारोह में शामिल होने जा रहे हैं.

Leave a Comment