130 किलो से 62 किलो वज़न किया कम, खोले अपने डायट और एक्सरसाइज़ के राज़- लोग हैरान होते ही रह गए - Gazab Post Hindi

130 किलो से 62 किलो वज़न किया कम, खोले अपने डायट और एक्सरसाइज़ के राज़- लोग हैरान होते ही रह गए

आज के समय में कई लोग मोटापे से पीड़ित है, बदलती जीवन शैली खाना और ज्यादातर लोग बैठ कर काम करते है. जिसके चलते वह मोटापे से ग्रसित हो जाते है. ऐसे में वजन कम करना एक बड़ी चुनौती बन जाती है, वजन को कम करने के लिए लोग तरह-तरह की डाइटिंग और एक्सरसाइज की भी मदद लेते हैं लेकिन इसके बाद भी बात नही बनती है.

ऐसे में अपने आप को फिट रखना एक बड़ी चुनौती हो गई हैं. योग और एक्सासाइज़ से वजन को कंट्रोल किया जा सकता है लेकिन यह काफी मेहनती काम होता हैं इसलिए कई लोग शुरुआत तो करते है लेकिन कुछ ही समय बाद पीछे हो जाते हैं.

Image Source: Google

लेकिन आज हम आपको एक ऐसे इन्सान के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने अपना वजन घटा कर खुद को फिट किया हैं. ऐसे ही लोगों की लिस्ट में Ariana Omipi भी शामिल है जिन्होंने अपना आधे से ज्यादा वजन कम करके दिखाया. अरीअना ने बताया की उन्होंने यह कैसे किया.

Image Source: Google

कहा जाता है कि एक स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ दिमाग़ रहता है और इसके लिए आपका फिट रहना जरुरी होता हैं. Ariana Omipi ने बताया कि उन्होंने 2012 से वज़न घटाना शुरू किया और अब वह किसी मॉडल के जैसे लगती हैं.

Image Source: Google

उनोने बताया कि प्रॉपर डायट और सही एक्सरसाइज़ से बॉडी में जम चुका एक्स्ट्रा फ़ैट आसानी से कम किया जा सकता है. साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि जब उन्होंने अपनी तस्वीरें सोशल मीडिया पर डालती थीं जो ट्रोलर्स और ज़हर उगलने वालों उनका उत्साह कम करने की कोशिश करते थे.

Image Source: Google

लेकिन Ariana ने ख़ुद में बदलाव लाकर Haters का मुंह बंद कर दिया और आज वहीं लोग उनकी तारीफों करते नजर आते हैं. कभी Ariana का वज़न 130 किलो था और लेकिन उन्होंने काफी मेहनत से आधे से ज़्यादा वज़न घटाया दिया हैं.

Image Source: Google

Ariana Omipi ने कहा कि मुझे ख़ुद से प्यार है पर मुझे एहसास हुआ कि मेरा शरीर स्वस्थ नहीं है और उसे बदलाव चाहिए. बस इसके बाद से ही मैं खुद को स्वस्थ रखने की पूरी कोशिश करने लगी. हालांकि वज़न कम करने का सफ़र भी उतार-चढ़ाव से भरा रहा हैं.

Image Source: Google

लेकिन Inspiration की Ariana ने हार नहीं मानी और कड़ी मेहनत जारी रखी. कड़ी मेहनत से हर कुछ हासिल किया जा सकता है. अगर आप भी वज़न घटाने में लगे हैं लेकिन रिज़ल्ट नहीं आ रहा तो निराश न हों और हिम्मत न हारे टाइम लगेगे लेकिन हो जाएगा.

Leave a Comment