फैट लॉस करने के लिए रामबाण है नींबू-अदरक का ये मिश्रण, एक हफ्ते में होती है पेट की चर्बी गायब - Gazab Post Hindi

फैट लॉस करने के लिए रामबाण है नींबू-अदरक का ये मिश्रण, एक हफ्ते में होती है पेट की चर्बी गायब

आज के समय में काम इतना बढ़त जा रहा है कि व्यक्ति को खुद की देखभाल करने के लिए भी समय की कमी होती हैं. हमेशा समय की कमी और जल्दबाजी के चक्कर में अब पेट भरने के लिए जो मिल जाता है उसे बिना सोचे समझे खा लेते है. इसमें सबसे आसानी और जल्दी में हमें फास्ट फूड मिल जाता है. यह हमारी भूख तो खत्म कर देते है लेकिन इसके साथ ही यह हमारा फैट भी बढ़ा देते हैं.

इसके चलते लोग मोटापे का शिकार हो जाते हैं. इसके बाद लोग फैट को लेकर काफी चिंतित रहते है और इसे कम करने के लिए कई तरह की चीजों का इस्तेमाल करने लगे है. आज हम आपके लिए फैट कम करने का बेस्ट ऑप्शन नींबू और अदरक का घोल पानी के साथ लेने पर होने वाले फायदे बताने जा रहे है जो कई विकार में रामबाण साबित होते हैं.

नींबू में विटामिन सी, B6, पॉलीफेनॉल, कैल्शियम, हिस्पेरिडिन, टेरपीन, नैरिंगिन, पोटेशियम, आयरन और मैग्नीशियम मौजूद होते है. वहीं अदरक की बात करें तो इसमें बिसाबोलिन, जिंजरोल जैसे न्यूट्रीएंट काफी अच्छी मात्रा में पाए जाते हैं.

इन सब से आपके पेट की चर्बी खत्म होती है, जिससे आपका वजन बहुत जल्दी ही कम होने लगता है. इसके लिए आपको नींबू-अदरक से तैयार हुए एक घोल का सेवन करना होगा. दरअसल अदरक-नींबू पानी में मिलाकर पीने से इंसान की बॉडी को रोगों से लड़ने वाला इम्यून सिस्टम मजबूत होता है.

इसे एक्टिव बनाए रखने के लिए नींबू-अदरक रामबाण का काम करते है. यह बीमारियों को पैदा करने वाली फ्री रेडिकल और जुवाणुओं से लड़ने में भी मदद करता हैं. इसके आलावा नींबू-अदरक का यह ड्रिंक पेट में दर्द या जी मिचलने जैसे समस्याओं को भी जड़ से खत्म कर देता हैं.

इसके साथ ही ये आपकी स्किन को भी हेल्दी रखती है. अदरक नींबू का पानी पीने से माइग्रेन और सिरदर्द की समस्या काफी हद तक कम हो जाती है. इसे रोज पीना बहुत ही फायदेमंद रहता है. वहीं अदरक में पाए जाने वाले गुण डायबिटीज से लड़ने में मदद करते है.

यह 2 टाइप डायबिटीज वाले रोगियों को ठीक करता है ऐसे में आपको हर दिन 2 ग्राम अदरक का जूस पीना चाहिए इससे बॉडी से ब्लड शुगर का स्तर कम होगा. ये हार्ट के रोगियों के लिए भी फायदेमंद होता है. कहीं रिसर्च में पाया गया है कि जो लोग नाश्ता खाने के बाद अदरक का पानी पीते हैं तो उन्हें मोटापा कम करने में इससे मदद मिलती है.

Leave a Comment