आपका विदेश घूमने का सपना है? तो Save कर ले मात्र 20 हज़ार रुपए और घूम आओ ये 5 देश - Gazab Post Hindi

आपका विदेश घूमने का सपना है? तो Save कर ले मात्र 20 हज़ार रुपए और घूम आओ ये 5 देश

विदेश जाने का सपना हर कोई रखता है, अगर किसी को मौका मिले तो शायद ही कोई माना कर सके. अक्सर ही हम घुमने के लिए विदेश जाने का प्लान भी बनाते है लेकिन पैसों की तंगी के चलते यह प्लान ठंडे बस्ते में चले जाते है. ऐसे में अगर आप भी गर्मियों की छुटियों को लेकर पैसों की कमी के चलते बाहर जाने का प्लान बनने से डर रहे है तो हम आपका यह डर कम कर देते है.

आज हम आपको कुछ ऐसी जगहें बताते है जहां आप अपनी छुट्टियां पुरे मजे के साथ बिता करते है और इसके लिए आपको अपने बजट से बाहर पैसे भी खर्च नहीं करने होगें. जहां जाने के लिए आपको सिर्फ 20 हज़ार तक की बचत करना होगा.

मलेशिया

मलेशिया घुमने के लिहाज से सबसे बेहतरीन जगहों में से एक है. शानदार Architecture और परांपरागत बाज़ार यहां की मूल पहचान हैं. यहां घुमने के हिसाब से Petronas Towers, Bukit Bintang, Kuala Lumpur Bird Park, Mount Kinabalu बहुत अच्छी जगह है. जहां आपका करीबन 20 हज़ार प्रति व्यक्ति तक खर्च होगा.

थाईलैंड

भारत से थाईलैंड पहुंचाना काफ़ी आसन है. यहां आप समुद्री तटों पर काफी इंजॉय कर सकते है. जहां का वातावरण हर किसी को पसंद आता हैं. यहां आप Phang Nga Bay, Wat Phra Kaew, Wat Arun, Phi Phi Islands जैसे काफी लोकप्रिय जगहें है. इस देश में भी आपको 20 हज़ार प्रति व्यक्ति खर्च करना होगा.

मॉरिशस

यहां आप कई सारे खूबसूरत समुद्री किनारे है, अगर आपको समुद्र पसंद है तो यह जगह आप के लिए बेस्ट है. यहां पर Ganga Talao, Sir Seewoosagur Ramgoolam, Le Morne Brabant और Black River Gorges National Park की खूबसूरती दुनिया भर के पर्यटकों को आकर्षित करती है. जहां पर आपको करीब 15 हज़ार प्रति व्यक्ति खर्च आएगा.

ओमान

ओमान में प्रकृति की सबसे बेहतरीन पहाड़, वीरान रेगिस्तान और समुद्री किनारे यानि सब कुछ मिल है. इस देश के परंपरागत बाज़ार दुनिया भर में जाने जाते है. जहां पर सूर्योदय के बाद जबल अख्दर, मुसंदम, बईत अल जुबैर और बहला का किला काफी प्रशिद्ध हैं. यहां भी आपको करीबन 20 हजार प्रति व्यक्ति खर्च उठाना होगा.

श्रीलंका

हमारे सबसे करीब पड़ोसियों में से एक श्री लंका में इतिहास की कई झलकियां देखने को मिलती है. इसके आलावा रेतीले समुद्री तटों भी सबको अपनी ओर खींचते हैं. टेंपल ऑफ़ द टूथ, सिगिरिया, पिन्नावला हाथियों का अनाथालय, दम्बुल्ला गुफ़ा मंदिर घुसने के उद्देश्य से काफी अच्छी जगह है और जहां आपको 10-20 हज़ार प्रति व्यक्ति खर्च करना होगा.

Leave a Comment