मात्र 10 दिन में अपनी आंखों से चश्मा हट जायेगा, आजमाएं ये घरेलू रामबाण उपाय - Gazab Post Hindi

मात्र 10 दिन में अपनी आंखों से चश्मा हट जायेगा, आजमाएं ये घरेलू रामबाण उपाय

आज के दौर में लगभग हर दुसरे शख्स को चश्मा लगा हुआ है. इसी बड़ी वजह है समय के साथ बदलता हमारा खान-पान. जिसका असर हमारी आंखों पर पड़ता है जिसके चलते लोगों को चश्मा लग जाते है. इसके आलावा लोगों के दिन का एक बड़ा समय कंप्यूटर और मोबाइल स्क्रीन के साथ गुजरता है. साथ ही लोगों की लाइफ स्टाइल भी बदल गयी है जो आंखों को कमजोर करता हैं.

आज के समय में एक सही खान-पान लेना चुनौती बनता जा रहा है. हम लोग पौष्टिक खाने को छोड़कर बाजार में मिलने वाले फास्ट फूड की तरफ भाग रहे है. यह फ़ास्ट फ़ूड खाने में स्वादिष्ट तो हो सकते है लेकिन यह आपके शरीर के लिए ह्ल्थी थी हो ऐसा मुश्किल होता हैं.

Image Source: Google

फ़ास्ट फ़ूड और बाहर के खाने का ज्यादा इस्तेमाल करने से कई तरह की शारीरिक समस्याएं सामने आ रही हैं. इन्हीं में से एक आंखों से जुडी समस्याएँ भी है. आंखों की रौशनी कम होना या ठीक से दिखाई न देना जैसे कई विकार आंखों में पनप रहे है.

वहीं खाने के आलावा टीवी, मोबाइल, कंप्यूटर भी हमारी आंखों पर अपना प्रभाव डाल रहे है. एक समय था जब किसी खास उम्र के लोग ही चश्मा लगाए नजर आते है. लेकिन आज के समय की बात की जाए तो बच्चे को भी चश्मा लगाए देखा जा सकता है.

बच्चे में बहुत जल्दी चश्मा लगने के पीछे ज्यादा टीवी और कंप्यूटर का इस्तेमाल भी होता है. कंप्यूटर और टीवी देखने से आंखें जल्दी खराब हो जाती है. इससे निकलने वाली किरणें आंखों के लिए काफी हानिकारक होती है. कई लोग चश्मा लगाना पसंद नहीं करते है वह इसकी जगह कॉन्टेक्ट लेंस का इस्तेमाल करने लगते है.

Image Source: Google

अगर आपको भी चश्मा लगा है और आप चश्मा लगाना नहीं चाहते है और इससे छुटकारा पाना चाहते हैं तो चिंता की कोई बात नहीं है. आज हम आपको एक ऐसा घरेलू रामबाण उपाय बताने जा रहे है जिसके इस्तेमाल से सिर्फ 10 दिनों में आपका चश्मा उतर जायेगा.

इसके लिए आपको बादाम, सौंफ, कुब्जा मिश्री की जरूरत होगी. तीन चीजों को बराबर मात्रा में लेकर बारीक़ पीसकर पाउडर बना ले. यदि आपको कुब्जा मिश्री नहीं मिलती है तो आप साधारण मिश्री भी ले सकते हैं. इसे अच्छी तरह पीस कर किसी कांच की शीशी में रख दें. इसके बाद हर रोज रात को सोने से पहले इस पाउडर को दूध के साथ लें.

आपको 10-12 दिन में इसका असर नजर आने लगेगा. याद रहे अगर आपको मधुमेह की बीमारी है तो इसका सेवन न करें. वहीं आपको ज्यादा मीठा खाने का शौक न हो तो आप मिश्री की मात्रा को कम भी कर सकते हैं. इसके सेवन से कुछ ही समय में आपका चश्मा पूरी तरह से उतर जाएगा.

Leave a Comment