करोड़ों में कमाई है इन WWE के टॉप 5 रेसलर्स की, भारत का शेर जिंदर महल भी पाता है इतनी सैलरी

WWE रेसलिंग का क्रेज दुनिया भर में देखा जाता है, इसका दीवाना हर कोई होता है. कोई न कोई WWE सुपरस्टार आपका भी फेवरेट जरूर ही होगा. WWE रेसलिंग के खिलाड़ी राजा-महाराजाओं वाली जिंदगी जीते हैं और जीए भी क्यों न उन्हें बढ़िया सैलरी पैकेज जो मिलता हैं. आज हम आपको इस खेल के कुछ ऐसे ही खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे है जो लाखों नहीं बल्कि करोड़ों रूपये कमाते हैं.

WWE के सुपरस्टार्स को न सिर्फ सैलरी कुछ रेसलर्स को तो कई ऐसी सुविधाएं भी दी जाती हैं जिनके बारे में जानकर आप हैरान हो सकते हैं. कुछ रेसलर्स को रहने-खाने के लिए जबरदस्त खर्चा मिलता है तो किसी को प्राइवेट जेट की सुविधा भी दी गई है.

आज हम आपको WWE की दुनिया के उन टॉप 5 हाइयेस्ट पेड सुपरस्टार्स के बारे में बताने जा रहे है जिनकी मोटी कमाई के बारे में जानकर आपके होश उड़ जाएंगे. साथ ही हम आपको भारतीय मूल के रेसलर और WWE चैम्पियन जिंदर महल की कमाई के बारे में भी बताने वाले है तो चलिए दिल थम के तैयार हो जाए.

Brock Lesnar

द बीस्ट ब्रॉक लेसनर को WWE की दुनिया का सबसे खतरनाक रेसलर कहा जाता है. वह हाइयेस्ट पेड रेसलर्स की लिस्ट में टॉप पर है. फॉर्ब्स के अनुसार ब्रॉक लेसनर सालाना 12 मिलियन डॉलर यानी 77 करोड़ रुपये से भी ज्यादा की कमाई करते है. वहीं वेबसाइट द रिचेस्ट के अनुसार उनकी फुल एकोमोडेशन के साथ फ्लाइट्स के लिए एक प्राइवेट जेट भी दिया जाता हैं.

John Cena

जॉन सीना भी एक समय हाइयेस्ट पेड रेसलर्स की लिस्ट में टॉप पर थे लेकिन अब वह नंबर 2 पर आ गए है. ब्रॉक ने उनकी जगह पर कब्जा जमा लिया है. फॉर्ब्स के अनुसार जॉन सीना की सालाना कमाई 8 मिलियन डॉलर यानी 50 करोड़ रुपये से भी ज्यादा की है.

Triple H

ट्रिपल एच नामी सुपरस्टार्स की लिस्ट में शामिल है. वह काफी लंबे समय तक WWE वर्ल्ड हेवीवेट चैम्पियन भी रहे है. ट्रिपल एच अब WWE के टैलेंट, लाईव इवेंट और क्रिएटिव यूनिट के एक्जिक्यूटिव वाइस प्रेजिडेंट भी हैं और इसके लिए उन्हें सालाना 3.8 मिलियन डॉलर यानी 24 करोड़ रुपये से ज्यादा की सैलरी का भुगतान किया जाता हैं.

Roman Reigns

रोमन रेन्स लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं वह सालाना 3.5 मिलियन डॉलर यानी 22 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई करते हैं. रेन्स को WWE के उन रेसलर्स में से गिना जाता है जिन्होंने बहुत ही कम समय में शोहरत की बड़ी बुलंदियां हासिल की है और हाइयेस्ट पेड की लिस्ट में अपनी जगह बना ली हैं.

Dean Ambrose

डीन एम्ब्रोस हाइयेस्ट पेड की लिस्ट में पांचवे नंबर पर आते हैं. वह सालाना 2.7 मिलियन डॉलर यानि कि 17 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई के साथ हाइयेस्ट पेड रेसलर्स की लिस्ट में शुमार है.

Jinder Mahal

जिंदर महल फ़िलहाल WWE चैम्पियन हैं. वह अभी हाइयेस्ट पेड रेसलर्स कि लिस्ट में अपनी जगह नहीं बना सके हैं. एक रिपोर्ट्स के अनुसार वह सालाना 50 लाख रुपये से ज्यादा कमाई करते हैं. वहीं यह भी कहा जाता है उनकी अब तक की नेट वर्थ 3-4 मिलियन डॉलर यानि कि 20-15 करोड़ रुपये है.

वेबसाइट द रिचेस्ट के अनुसार WWE चैम्पियन बनने के बाद जिंदर महल की सैलरी में काफी इजाफा हुआ और वो WWE के ओवरपेड रेसलर्स की लिस्ट में शुमार किए जाने लगे हैं. सैलरी के अलावा उन्हें WWE चैम्पियन का बोनस भी मिलता है.

Leave a Comment